Thursday 10 December 2015

Minutes of meeting held on 09.12.2015

अखिल भारतीय केन्द्रीय उत्पाद शुल्क एवं सेवा कर मंत्रालयिक  अधिकारी एसोसिएशन, अहमदाबाद इकाई
ALL INDIA CENTRAL EXCISE & SERVICE TAX MINISTERIAL OFFICERS’ ASSOCIATION, AHMEDABAD UNIT
प्रथम तल, सीमा शुल्क सदन, अहमदाबाद – 380 009

                                                       दिनांक: 09 दिसंबर, 201

एसोसिएशन की आम सभा की बैठक का कार्यवृत्त

अखिल भारतीय केन्द्रीय उत्पाद शुल्क एवं सेवा कर मंत्रालयिक अधिकारी एसोसिएशन, अहमदाबाद इकाई की आम सभा की बैठक श्री बी. एस. पारीख, वरिष्ठ कर सहायक, सेवा कर, अहमदाबाद की अध्‍यक्षता में दिनांक 09.12.2015 को अपराह्न 06.15 बजे आयोजित की गई । बैठक संचालन करते हुए एसोसिएशन के संपर्क सचिव, श्री इंद्रमोहन चौधरी ने उपस्थित सदस्यों का अभिवादन किया और बैठक में उनकी भागीदारी हेतु धन्यवाद व्‍यक्‍त किया ।

श्री इंद्रमोहन चौधरी ने बैठक की कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए सदस्यों के समक्ष वर्तमान की निम्नलिखित बिन्दुओं पर अद्यतन स्थिति से आम सभा के सदस्‍यों को अवगत कराया । 

1. सभी संवर्गों में पदोन्नति के लिए चल रही रियायत/छूट संबंधी प्रस्ताव :-
श्री इंद्रमोहन चौधरी, ने सभा को इस विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि एसोसिएशन की राष्ट्रीय इकाई के प्रयासों से सभी संवर्गों के पदोन्नति का मामला बोर्ड के विचाराधीन है और सक्रिय अवस्था में है। श्री चौधरी ने सभा में उपस्थि‍त लोगों के मध्‍य निम्नांकित जानकारी दी :-
(i)  मिल रही सूचना के अनुसार निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति हेतु रियायत की फाइल बोर्ड के संयुक्त सचिव (प्रशासन) के विचाराधीन है एवं आशा की जा सकती है कि दिसंबर अंत तक इस विषय पर बोर्ड द्वारा ठोस निर्णय ले लिया जायेगा एवं सम्बंधित आदेश जारी किया जा सकता हैI
(ii) श्री चौधरी ने आगे बताया कि वरिष्ठ कर सहायक एवं कर सहायक के पदों पर प्रोन्नति हेतु भी बोर्ड द्वारा टिपण्णी मांगी गई है एवं महीने दो महीने में इस विषय पर भी इच्छित परिणाम आने की संभावना है.

2. एसोसिएशन के अखिल गुजरात अधिवेशन का प्रस्ताव :-

श्री चौधरी ने इस संबंध में बताया कि एसोसिएशन की राष्ट्रीय इकाई को मजबूती प्रदान करने के लिए अखिल गुजरात, दादरा नगर हवेली एवं दमन दीव के लिए एक एकीकृत इकाई बनाये जाने का प्रस्ताव है। इस एकीकृत इकाई के बन जाने के बाद एसोसिएशन ना केवल वित्तीय रूप से मजबूत होगा बल्कि पूरे क्षेत्र के मंत्रालयिक अधिकारीयों/कर्मचारियों के संगठित होने से नैतिक रूप से भी सुदृढ़ होगा । इस प्रस्ताव को राष्ट्रीय इकाई द्वारा भी अनुमोदित कर दिया गया है। इस संबंध में क्षेत्र के विभिन्न आयुक्तालयों में काम कर रहे साथियों से संपर्क किया गया है सभी ने इस अधिवेशन के सफल आयोजन में सक्रिय सहयोग का आश्वासन दिया है।
इस संबंध में बैठक में निर्विरोध रूप से ये निर्धारित किया गया कि प्रस्तावित अधिवेशन अहमदाबाद में दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जा सकती है एवं अहमदाबाद में कार्यरत हमारे साथी अपनी क्षमता के अनुसार अपना भरपूर योगदान देंगे।

3. एसोसिएशन के अखिल भारतीय बैठक का प्रस्ताव :-

श्री चौधरी ने इस संबंध में बताया कि एसोसिएशन की राष्ट्रीय इकाई की एक अत्यंत आवश्यक बैठक भी गुजरात अधिवेशन के दौरान अहमदाबाद में प्रस्तावित है।
सभी सदस्यों ने इस संबंध में सहयोग का आश्वासन दिया है।

तदोपरांत श्री चौधरी ने यह भी रेखांकित किया कि एसोसिएशन सदस्यों के हितों के लिए जी जान से कार्य करेगी और इस पूरे संवर्ग के सुनहरे भविष्‍य के लिए कटिबद्ध रहेगी । यदि कोई भी सदस्‍य अपना सुझाव एसोसिएशन तक भेजना चाहता है तो वह लिखित रूप में एसो‍सिएशन की ई-मेल आई डी aiccemofadi@gmail.com पर भेज सकते हैं, प्राप्‍त सभी सुझावों पर कार्यकारिणी की बैठक में विचार कर मुद्दों की प्राथमिकताएं तय की जाएंगी ।  

श्री बी. एस. पारीख, अध्यक्ष ने अपने संबोधन में सभी सदस्यों को सभा में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया । उन्होंने सभा को संवर्ग के हित में सक्रिय रूप से कार्य करने का आश्वासन दिया और सभी सदस्यों से सहयोग मांगा ।

अंत में अध्‍यक्ष महोदय के प्रति धन्‍यवाद ज्ञापन के साथ बैठक की कार्रवाई समाप्‍त की गई ।

हस्‍ता /-
(विकास कुमार गुप्ता)
महासचिव


No comments:

Post a Comment